नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों लॉकडाउन 4 को लेकर देश को सम्बोधित किया था, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस की वजह से उपजे हालात में देशवासियों से आत्मनिर्भर बनने की अपील की थी। पीएम ने स्वदेशी को बढ़ावा देने पर ज़ोर दिया था, ताकि आम आदमी, किसान और मजदूर को फायदा हो। अब पीएम मोदी की यह अपील एक बॉलीवुड फ़िल्म की प्रेरणा बनी है। 

फ़िल्म का नाम है वाह ज़िंदगी। इस फ़िल्म में वेटरन एक्टर संजय मिश्रा और विजय राज़ लीड रोल्स में नज़र आएंगे। फ़िल्म की कहानी एक ऐसे शख़्स के संघर्ष पर आधारित है, जो अपने अतीत से पीछा छुड़ाना चाहता है। इस आपाधापी में वो भारत में किसी चीज़ का उत्पादन शुरू करता है और इसके लिए उसे चीन के उत्पादों से मुकाबला करना पड़ता है। फ़िल्म का निर्देशन एफटीआईआई से निकले दिनेश एस यादव करेंगे, जबकि अशोक चौधरी निर्माता हैं। अशोक इससे हले नेशनल अवॉर्ड विजेता फ़िल्म टर्टल को सपोर्ट कर चुके हैं। 

इस बारे में आईएएनएस से बात करते हुए विजय राज़ ने कहा- स्क्रिप्ट का कॉन्सेप्ट अद्भुत है। साथ ही एक सोशल मैसेज भी देती है। मेक इन इंडिया कॉन्सेप्ट भारत को कई मामलों में आत्मनिर्भर बनाएगा। अगर हम इस विज़न को पहले प्राप्त कर लते तो मुझे यकीन है कि इस वक़्त हालात कुछ और होते। 

अशोक चौधरी ने कहा-  वाह ज़िंदगी के ज़रिए हम मनोरंजक के साथ उद्देश्यपूर्ण कहानी दिखाना चाहते थे, जो भारत में स्वदेशी की सार्थकता दिखाती हो। पिछले कुछ सालों से, हम इस बात का एहसास ही नहीं कर रहे थे कि हम अपने ही लोगों की कद्र नहीं कर रहे हैं। उनकी जगह चीन की सस्ती चीज़ों को ले रहे थे। प्रधानमंत्री की अपील के बाद उम्मीद है कि लोग इस फलसफे को जीवन जीने का तरीका बना लेंगे।

फ़िल्म को थिएट्रिकल रिलीज़ के हिसाब से बनाया जा रहा है, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए निर्माताओं ने ओटीटी का विकल्प भी खुला रखा है। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस